Home National 13 नए मरीज आए, फरीदाबाद में 9 पॉजिटिव केस में से 4...

13 नए मरीज आए, फरीदाबाद में 9 पॉजिटिव केस में से 4 पुलिस के जवान



हरियाणा में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 942पहुंच गया है। मंगलवार को 15नए मरीज मिले। फरीदाबाद में 9, सोनीपत और महेंद्रगढ़ में 2-2, जींद में 1 और करनाल में 1 कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। फरीदाबाद में चार पुलिस के जवान भी संक्रमित मिले हैं। वहीं अभी तक 601 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के विधानसभा क्षेत्र उचाना के पेगां गांव में एक मुंबई से लौटा शख्स कोरोना पॉजिटिव मिला है।

फरीदाबाद में 159 हुए कुल कोरोना पॉजिटिव

फरीदाबाद में मंगलवार को 9 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद कुल मरीजों की संख्या यहां 159 हो गई है। इन मरीजों में चार पुलिस के जवान भी शामिल हैं। फरीदाबाद में लगातार मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। हरियाणा में अब तक कोरोना से सबसे ज्यादा 6 मरीजों की मौत फरीदाबाद में ही हुई है।

करनाल में दिल्ली से लौटा 40 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव

करनाल के सदर बाजार स्थित इन्द्रा कॉलोनी में रहने वाले 40 वर्षीय सुनील की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उल्लेखनीय है कि ये व्यक्ति दिल्ली में जूतो का काम करता है और सोमवार रात को ही करनाल वापस लौटा था। गनीमत ये रही कि इस व्यक्ति ने घर आते ही स्वयं कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज करनाल में जाकर अपना टेस्ट कराया। मेडीकल टीम ने उसके सैंपल लेकर उसे क्वारैंटाइन कर दिया। 19 मई को सुबह जब इस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सुनील के घर पर पहुंचकर उस क्षेत्र को सील किया और परिजनों को जांच के लिए कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज करनाल में ले जाया गया।

महेंद्रगढ़ में 2 कोरोना पॉजिटिव मिले

महेंद्रगढ़ जिले के नारनौल में सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि जिला के गांव नांगल दुर्गू में दो पॉजिटिव केस पाए गए हैं। अब जिला में कुल 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज है। इनमें से चार की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब जिले में कोविड-19 के 6 एक्टिव केस हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में लोगों की स्क्रीनिंग के लिए 11 मोबाइल टीमें लगी हुई हैं।

हरियाणा में मरीजों का आंकड़ा 942 पहुंचा

  • सबसे ज्यादा गुरुग्राम में 211, फरीदाबाद में 159, सोनीपत में 139, झज्जर में 90, नूंह में 65, अंबाला में 42, पलवल में 39, पानीपत में 38, पंचकूला में 25, जींद में 21, करनाल में 20, रोहतक में 12, महेंद्रगढ़ में 10, रेवाड़ी में 9, सिरसा, फतेहाबाद, व यमुनानगर में 8-8, हिसार में 7, भिवानी में 6, कैथल में 5, चरखी-दादरी में 4, भिवानी में 3 संक्रमित मरीज हैं। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है।

  • प्रदेश में अब कुल 601 मरीज ठीक हो गए हैं। इनमें गुरुग्राम में 114, फरीदाबाद में 77, सोनीपत में 93, नूंह में 60, झज्जर में 53, अंबाला में 40, पलवल 36, पानीपत में 310, पंचकूला में 23, जींद में 15, करनाल में 9, यमुनानगर में 8, सिरसा में 8, रोहतक में 4, महेंद्रगढ़ में 4, भिवानी और हिसार में 3-3, कैथल, कुरुक्षेत्र में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होकर घर लौट चुका है। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


इमरान हुसैन गोपालगंज के रहने वाले हैं। पंजाब के खन्ना में काम करते थे। लॉकडाउन में काम गया तो वहां से पूरा सामान उठाकर घर के लिए चल दिए। इसके लिए उन्होंने बाइक की रिक्शा बनवाई और फिर उस पर पूरा सामान लादकर वहां से चले। यमुनानगर के कलानौर बॉर्डर पर पुलिस ने रोक लिया तो खेतों में रूक गए।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

कानपुर में हिस्ट्री शीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मियों की मौत; 3 बदमाश भी मारे गए

उत्तरप्रदेश के कानपुर में गुरुवार रात एक बजेदबिश देने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं। इसमें सर्कल ऑफिसर (डीएसपी) और...

यूपी के मिर्जापुर में बैठा धोखेबाज, मोदी और अमिताभ के नाम पर ऐंठ रहा पैसे, 25 लाख देने के लिए मांग रहा 15 हजार...

मुम्बई में जहां केबीसी के 12वें सीजन की तैयारी चल रही है।वहीं मिर्जापुर में बैठे जालसाजों ने फ्रॉड का नया जाल बुनलिया है।...

दूसरों का बोझ उठाने वाले कुलियों को काम का संकट, पहले नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 1237 कुली थे, अब 250 ही बचे हैं

यह कहानी देश की राजधानी दिल्ली में लोगों का बोझ उठाने वाले मेहनतकश कुलियों की है। दिल्ली में अभी रोजाना कोरोना संक्रमण के...

सोपोर हमला: गोलियों की बौछार के बीच 80 मीटर कोहनी के बल चला था पवन; माता-पिता बोले- गर्व से ऊंचा हो गया सिर

बुधवार को जम्मू-कश्मीर के सोपोर में हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को झकझोर दिया है। यहां आतंकियों ने एक नागरिक की गोली...

Recent Comments