Home National राज्य में 1000 पहुंची पॉजिटिव मरीजों की संख्या, 24 घंटे में संक्रमण...

राज्य में 1000 पहुंची पॉजिटिव मरीजों की संख्या, 24 घंटे में संक्रमण से 4 की मौत



हरियाणा में कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक हजार के नजदीक पहुंच गया है। वहीं, प्रदेश में कोरोना से अब तक 17 मरीजों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटे मेंप्रदेश में कोरोना की वजह से चार मरीजों ने दम तोड़ा। इनमें से तीन ने रोहतक पीजीआई में तो एक ने हिसार स्थित आइसोलेशन वार्ड में दम तोड़ दिया।

वहीं, प्रदेश में अभी तक 681 मरीज अस्पताल को डिस्चार्ज हो चुके हैं।पीजीआई रोहतक में भर्ती गुड़गांव से रेफर तीन कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ा। इसमें बिहार के रहने वाले हारून, हसन रजा व राधेश्याम शामिल है। हारून व हसन रजा का शव रोहतक के जींद रोड स्थित कब्रिस्तान में दफनाया गया। जबकि राधेश्याम का अंतिम संस्कार रोहतक के वैश्य संस्था के पास स्थित श्मशान घाट में किया गया। जींद के पेगा गांव के व्यक्ति की भी कोरोना से मौत हो गई। उसने हिसार स्थित आइसोलेशन वार्ड में दम तोड़ दिया। वह कैंसर से पीड़ितथा। उसका अंतिम संस्कार हिसार में ही होगा।

अब जल्दी घर लौटेंगे प्रवासी मजदूर

अपने घरों के लिए जाने का इंतजार कर रहे श्रमिक जल्दी से घरों को लौट सकेंगे, क्योंकि, जहां मजदूरों को जाना है उन प्रदेशों में अबकिसी तरह की एनओसी की जरूरत नहीं होगी। साथ ही, राज्य सरकार ने श्रमिकों से कहा है कि वेपैदल न चलें, क्योंकि अब एनओसी की जरूरत नहीं है। जितने भी श्रमिक आएंगे, सभी को उनके प्रदेशों में भेज दिया जाएगा। सरकार के इस निर्णय से मजदूरों का पैदल पलायन काफी हद तक रुक जाएगा, क्योंकि सभी की ट्रेनों या बसों से घर भेजा जाएगा। इस संबंध में बुधवार को सीएम मनोहर लाल व गृह मंत्री अनिल विज के बीच चंडीगढ़ में बातचीत हुई है। यूपी के श्रमिकों को बसों के जरिए भेजा जाएगा। वहीं बिहार व एमपी के श्रमिकों को ट्रेनों से भेजा जाना है। यूपी के जो मजदूर दूर जाने वाले हैं, सरकार उनके लिए ट्रेन भी उपलब्ध करा सकती है।

10वीं के परिणाम में लग सकता है 10 दिन से अधिक का समय

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के दसवीं परीक्षा परिणाम के लिए इंतजार करना होगा। परिणाम जारी होने में कितना समय लगेगा यह तो शिक्षा विभाग के आला अधिकारी व शिक्षा मंत्री ही बता सकते हैं लेकिन इतना जरूर है कि वहां से हरी झंड़ी मिलने के बाद ही परीक्षा परिणाम जारी हो पाएगा। हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने दसवीं का परीक्षा परिणाम 20 मई को जारी करने की घोषणा की थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण मार्किंग में देरी व शेष पेपर को नहीं करवाए जाने से परीक्षा परिणाम में देरी हो रही है।

हरियाणा में मरीजों का आंकड़ा 1031 पहुंचा

  • सबसे ज्यादा गुरुग्राम में 239, फरीदाबाद में 181, सोनीपत में 150, झज्जर में 91, नूंह में 65, अंबाला में 42, पलवल में 40, पानीपत में 46, पंचकूला में 26, जींद में 23, करनाल में 21, रोहतक में 14, महेंद्रगढ़ में 11, रेवाड़ी में 9, सिरसा, फतेहाबाद, व यमुनानगर में 8-8, हिसार में 9, कुरुक्षेत्र में 9, भिवानी में 6, कैथल में 5, चरखी-दादरी में 6, भिवानी में 3 संक्रमित मरीज हैं। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है।

  • प्रदेश में अब कुल 681मरीज ठीक हो गए हैं। इनमें गुरुग्राम में 131, फरीदाबाद में 90, सोनीपत में 101, नूंह में 60, झज्जर में 84, अंबाला में 40, पलवल 36, पानीपत में 31, पंचकूला में 24, जींद में 15, करनाल में 11, यमुनानगर में 8, सिरसा में 8, रोहतक में 7, महेंद्रगढ़ में 4, भिवानी में 4, हिसार में 3, कैथल में 3, फतेहाबाद में 3, कुरुक्षेत्र में 2, चरखी दादरी में 1 मरीज ठीक होकर घर लौट चुका है। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


करनाल जिले के घरौंडा सरकारी अस्पताल में पहुंची मोबाइल वैन से कोरोना सैंपल लेती टीम।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

अपने गलत अनुमानों की वजह से जोखिम का सही आकलन नहीं कर पाता इंसान, एक्सपर्ट्स ने बताए पांच जरूरी वजहें

एसी शिल्टन. कोरोनावायरस से बचने के लिए दुनियाभर में लोग करीब 4 महीनों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। हालांकि, कई...

विकास दुबे के घर से ही नहीं, आस-पास के 5-6 घरों से भी पुलिस टीम पर हुई थी फायरिंग; अब पूरे गांव में सन्नाटा...

कानपुर देहात काबिकरू गांव अब गांव नहीं, पुलिस छावनी नजर आ रहा है। ये वही गांव है, जहां गुरुवार रात बदमाशों ने दबिश...

प्रधानमंत्री ने चीन की नीतियों पर कहा- विस्तारवाद ने ही मानव जाति का विनाश किया, इतिहास बताता है कि ऐसी ताकतें मिट गईं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गलवान झड़प के 18 दिन के बादगुरुवार सुबह अचानक लद्दाख पहुंचे। यहां 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित नीमू...

भारत ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ाया, पहले 15 जुलाई तक रोक लगाई गई थी

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। पहले इन पर 15 जुलाई तक रोक लगाई गई थी।...

Recent Comments