Home National अब तक 5735 पॉजिटिव, इनमें 1361 प्रवासी मजदूर शामिल; 24 घंटे में...

अब तक 5735 पॉजिटिव, इनमें 1361 प्रवासी मजदूर शामिल; 24 घंटे में 232 मामले सामने आए, जौनपुर में एक साथ 43 लोग संक्रमित पाए गए



उत्तर प्रदेश में शनिवार को जारी रिपोर्टमें 232 नए कोरोनावायरस संक्रमित सामने आए हैं। जौनपुर में43 नए मरीज मिले हैं।यहां संक्रमितोंकी संख्या बढ़कर 91 होगई है। अब तक यूपी में कोरोना के 5735 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। कुल संक्रमित मरीजों में 1361 प्रवासी मजदूर हैं। इनमें से अब तक 3324 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।

वाराणसी; लॉकडाउन में राहत के बाद सड़कों पर दिखी चहल-पहल

लॉकडाउन के बीच वाराणसी में कुछ जगहों पर सड़कों पर सन्नाटा दिखायी दिया तो कुछ जगहों पर लॉकडाउन में छूट मिलने की वजह से हल्की चहल-पहल भी दिखाईदी।इस बीच काशी में 127 संक्रमितों में 77 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं जबकि4 कीमौत हो चुकी है।

वाराणसी में लंका पर शनिार सुबह ही वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। लॉकडाउन में थोड़ी छूट मिलने के बाद अब सड़कों पर चहल-पहल दिखने लगी है।
वाराणसी में लंका पर शनिार सुबह ही वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। लॉकडाउन में थोड़ी छूट मिलने के बाद अब सड़कों पर चहल-पहल दिखने लगी है।

झांसी: अपनों को छोड़कर प्रवासी मजदूरों के इलाज में लगे स्वास्थ्य कर्मी

झांसी में यूपी-एमपी सीमा से लगातार प्रवासी मजदूरों का जत्था गुजर रहा है। जनपद में इन दिनों 45 डिग्री से ऊपर तापमान बना हुआ है। यहां से गुजरने वाले कई प्रवासी मजदूर हर रोज बीमार हो रहे हैं। ऐसे में यहां हर रोज 12 घंटे ड्यूटी करने वाले मेडिकल स्टाफ के कर्मचारी उनके लिए देवदूत बन गए हैं। वो हर दिन सैकड़ों मजदूरों का इलाज कर रहे हैं। यही स्वास्थ्य कर्मी जब ड्यूटी समाप्त होने के बाद अपने घर जाते हैं तो उन्हें कुछ देर अपनों से दूर रहना पड़ता है। रक्सा थाना क्षेत्र स्थित बॉर्डर पर ड्यूटी करने वाली स्टाफ नर्स अंजू यादव बताती हैं कि उनकी ड्यूटी यहां एक सप्ताह से चल रही है। वो हर रोज यहां सैकड़ों मरीजों का चेकअप कर रहीं हैं। डॉक्टर के दिशा निर्देश पर बीमार प्रवासी मजदूरों का आवश्यक ट्रीटमेंट किया जा रहा है।

यह तस्वीर झांसी की है जहां महिलाएं प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग के काम में लगी हुई हैं। इनका कहना है कि बच्चों को घर पर अकेला छोड़कर काम करना काफी कठिन होता है लेकिन हम लगातार यहां आ रहे हैं।
यह तस्वीर झांसी की है। यहां महिलाएं प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग के काम में लगी हुई हैं। इनका कहना है कि बच्चों को घर पर अकेला छोड़कर काम करना काफी कठिन होता है लेकिन हम लगातार यहां आ रहे हैं।

प्रयागराज: लॉकडाउन के दौरान मजूदरों से भरी बस पलटी, 35 लोग घायल
राजस्थान से प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रही रोडवेज बस यहां नवाबगंज इलाके के शहाबपुर गांव के पास पलट गई। हादसे में 35 मजदूर घायल हो गए। बस में झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल के लगभग 45 लोग सवार थे। सूचना मिलते ही एसडीएम, सीओ और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। सभी घायलों को उपचार के लिए सीएचसी कौड़िहार ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद 9 मजदूरों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

प्रयागरा में बस पलटने से 35 श्रमिक घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
प्रयागरा में बस पलटने से 35 श्रमिक घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जौनपुर: 43 प्रवासी संक्रमित
शुक्रवार को जौनपुर में 43 प्रवासियों के संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया। जौनपुर के केराकत, मड़ियाहूं, सिरकोनी, जलालपुर आदि ग्रामीण क्षेत्र में आज ज्यादा संक्रमित मिले हैं। इनमें से ज्यादातर संक्रमित होम क्वारंटीन थे। इसके साथ ही जौनपुर में अब तक मिले मरीजों की संख्या 91 हो गई है। इसमें से 11 मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि दो की मौत हो चुकी है।

अब तक आगरा में सबसे अधिक 33 लोगों की मौत

अब तक हुईं 152 मौतों में सबसे ज्यादा 33 जानें आगरा में गई हैं। मेरठ में 21, मुरादाबाद में 11, अलीगढ़ में 10, कानपुर नगर में 9, फिरोजाबाद में छह, नोएडा में पांच और झांसी-मथुरा-संतकबीर नगर-वाराणसी में चार-चार मौतें हुई हैं। प्रयागराज-अयोध्या-गोरखपुर में तीन-तीन मौतें हो चुकी हैं। गाजियाबाद-बस्ती-लखनऊ-जौनपुर-प्रतापगढ़-जालौन-मैनपुरी-एटा में दो-दो मौत हुई हैं। अमरोहा-बुलंदशहर-श्रावस्ती-बरेली-कानपुर देहात-बिजनौर-ललितपुर- हापुड़- महोबा, आजमगढ़-कुशीनगर-रायबरेली- महराजगंज-अम्बेडकरनगर-उन्नाव-चित्रकूट में कोरोना से एक-एक मरीज की जान गई है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


यह तस्वीर वाराणसी में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार की है जहां शनिवार सुबह लोग जरूरी काम के लिए बाहर निकलते दिखायी दिए। हालांकि बनारस में मामलों के बढ़ने के बाद यहां सख्ती पहले से ज्यादा कर दी गई है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

3 इस्तीफों के बाद कांग्रेस को और विधायकों के टूटने का डर, 19 जून को वोटिंग तक उसके 65 विधायक रिजॉर्ट-होटल में रहेंगे

गुजरात में कोरोना संकट के बीच कांग्रेस को राज्यसभा चुनाव में अपने विधायकों के टूटने का डर सता रहा है। दरअसल, 19 जून...

ट्विटर ने अमूल का अकाउंट ब्लॉक किया, लोगों ने नाराजगी जताई तो दोबारा स्टोर किया गया

भारत के सबसे बड़े डेयरी ब्रांड का ट्विटर अकाउंट शुक्रवार को ब्लॉक कर दिया गया था। दरअसल, ट्विटर के द्वारा यह कदमअमूल के...

सितंबर के दूसरे हफ्ते तक देश से खत्म हो सकती है महामारी, मैथ्स के बैली मॉडल से किया अध्ययन, रूस के कई शहरों में...

देश से कोरोना संक्रमण सितंबर मध्य तक खत्म हो सकताहै। यह दावा स्वास्थ्य महानिदेशालय के उप-महानिदेशक (पब्लिक हेल्थ) डॉ. अनिल कुमार और सहायक...

श्रीलंका के बाद यूएई ने आईपीएल की मेजबानी के लिए ऑफर दिया, बीसीसीआई विदेश में टूर्नामेंट कराने को लेकर 3-2 में बंटा

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के होने को लेकर सस्पेंस बरकरार है। इसी बीच संयुक्त राज्य अमीरात (यूएई) ने बीसीसीआई को ऑफर...

Recent Comments