Home National मुंबई में सड़क पर चार घंटे तड़पता रहा बुजुर्ग; न एम्बुलेंस आई,...

मुंबई में सड़क पर चार घंटे तड़पता रहा बुजुर्ग; न एम्बुलेंस आई, न इलाज मिल सका, सड़क पर ही दम तोड़ा



पुणे के बाद मुंबई में एक बुजुर्ग को वक्त पर इलाज नहीं मिला। उन्होंने सड़क पर ही तड़पकर दम तोड़ दिया। घटना शुक्रवार को दहिसर इलाके में हुई। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने ट्विटर पर इसका वीडियो शेयर किया है। कुछ दिन पहले पुणे में भी एक बुजुर्ग को एम्बुलेंस लेने नहीं आई। उन्हें भी वक्त पर इलाज नहीं मिल सका था। उन्होंने सड़क किनारे कुर्सी पर बैठे-बैठे दम तोड़ दिया था।

चार घंटे इंतजार, मदद नहीं मिली

किरीट ने ट्विटर पर लिखा, “दहिसर के शांति नगर में दो और लोगों की सड़क पर मौत हो गई। उन्हें न तो एम्बुलेंस मिली और न इलाज। एक चौकीदार को सांस लेने में दिक्कत थी। सुबह 11.30 बजे पुलिस और बीएमसी को जानकारी देकर मदद मांगी गई। दोपहर 3.30 बजे इस व्यक्ति की मौत हो गई।पुलिस और बीएमसी ने इस घटना की पुष्टि की है।”

वीडियो में नजर आ रहा है कि एकबुजुर्गदीवार के सहारे बैठे हुए हैं। उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। वो तड़पते दिख रहे हैं।

किरीट सोमैया का ट्वीट..

पुणेमें भी सड़क पर हुई थी एक बुजुर्ग की मौत

कुछ दिन पहले पुणे के नानापेठ इलाके में भी एक बुजुर्ग की इन्हीं हालात में मौत हुई थी। उन्हें भी न तोएम्बुलेंस मिली थी और न इलाज। उन्हें सीने में दर्द उठा था।बुजुर्ग जिस इलाके में रहते थे वह हॉटस्पॉट था। ऐसे में जगह-जगह बैरिकेडिंग लगे होने की वजह से एम्बुलेंसनहीं पहुंची सकी थी। किसी ऑटो वाले ने उन्हें हॉस्पिटल ले जाने में मदद नहीं की।

सायन हॉस्पिटल में संक्रमित मृतकों के शव मरीजों के बीच रखे गए थे

इससे पहले भाजपा नेता नितेश राणे ने मुंबई के सायन अस्पताल का एक वीडियो शेयर किया था। इसमें साफ नजर आ रहा था कि संक्रमण से मौत के बाद कुछ शव मरीजों के बीच रखेगएथे। कुछ शवों को कपड़ों से तो कुछ को कंबल से ढंका गया था। मामले ने तूल पकड़ा तो सरकार ने जांच के आदेश दिए। कहा जाता है कि पूर्व बीएमसी कमिश्नर के ट्रांसफर की एक वजह यह घटना भी थी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


बुजुर्ग के साथ हुई इस अमानवीयता का वीडियो भाजपा नेता किरीट सोमैया ने शेयर किया। उनके मुताबिक- पुलिस और बीएमसी ने चार घंटे तक कोई मदद नहीं भेजी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

3 इस्तीफों के बाद कांग्रेस को और विधायकों के टूटने का डर, 19 जून को वोटिंग तक उसके 65 विधायक रिजॉर्ट-होटल में रहेंगे

गुजरात में कोरोना संकट के बीच कांग्रेस को राज्यसभा चुनाव में अपने विधायकों के टूटने का डर सता रहा है। दरअसल, 19 जून...

ट्विटर ने अमूल का अकाउंट ब्लॉक किया, लोगों ने नाराजगी जताई तो दोबारा स्टोर किया गया

भारत के सबसे बड़े डेयरी ब्रांड का ट्विटर अकाउंट शुक्रवार को ब्लॉक कर दिया गया था। दरअसल, ट्विटर के द्वारा यह कदमअमूल के...

सितंबर के दूसरे हफ्ते तक देश से खत्म हो सकती है महामारी, मैथ्स के बैली मॉडल से किया अध्ययन, रूस के कई शहरों में...

देश से कोरोना संक्रमण सितंबर मध्य तक खत्म हो सकताहै। यह दावा स्वास्थ्य महानिदेशालय के उप-महानिदेशक (पब्लिक हेल्थ) डॉ. अनिल कुमार और सहायक...

श्रीलंका के बाद यूएई ने आईपीएल की मेजबानी के लिए ऑफर दिया, बीसीसीआई विदेश में टूर्नामेंट कराने को लेकर 3-2 में बंटा

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के होने को लेकर सस्पेंस बरकरार है। इसी बीच संयुक्त राज्य अमीरात (यूएई) ने बीसीसीआई को ऑफर...

Recent Comments