Home National 26 नए केस, दिल्ली से लौटे करनाल में एक परिवार के 7...

26 नए केस, दिल्ली से लौटे करनाल में एक परिवार के 7 पॉजिटिव, 3 पहले मिले थे 4 अब आए



हरियाणा में रविवार को 26 नए मरीजों के साथ कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1170 पहुंच गई। फरीदाबाद में 11, हिसार में 7, करनाल में 5, रेवाड़ी में 4, झज्जर में 2, रोहतक में एक नया केस मिला है। वहीं प्रदेश में फतेहाबाद में 1 मरीज ठीक हुआ। इसके बाद अब तक प्रदेश में 751 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

करनाल में एक ही परिवार के 7 हुए संक्रमित

करनाल में रविवार को 5 कोरोना पॉजिटिव केस आए, इनमें से चार चमन गार्डन के पास के एक ही परिवार के हैं। इसपरिवार के 7 सदस्य संक्रमित हो गए हैं। एक सप्ताह पहले एक शादी समारोह में दिल्ली गए थे। शनिवार को इस परिवार के सदस्यों में माता-पिताऔर बेटा संक्रमित मिले थे। रविवार को छोटा बेटा, बड़े बेटे की बहू, दो पोते संक्रमित मिले हैं।

ये शादी में गए थे।वहां से वापस आए तो एक व्यक्ति में बुखार के लक्षण दिखाई दिए थे। मेडिकल कॉलेज में टेस्ट करवाया तो वह कोरोना पॉजीटिव मिला। उसके साथ परिवार के दो अन्य सदस्यों का भी टेस्ट हुआ और वह भी कोरोना पॉजीटिव पाए गए। इसके बाद परिवार के दूसरे सदस्यों के टेस्ट किए गए तो वे भी पॉजिटिव मिले।

फरीदाबाद में 200 पार पहुंचे कोरोना मरीज

फरीदाबाद में कुल कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 200 पार करते हुए 206 हो गया है। हरियाणा सरकार ने जो पैरामीटर तय किए हैं, उन मानकों के अनुसार अगर जिले में 200 से ज्यादा पॉजिटिव केस पाए जाएंगे, तो वह रेड जोन में आ जाएंगे। इससे उद्योगों व व्यापार पर असर पड़ सकता है। हालांकि, अभी तक राज्य के सभी जिले ऑरेंज जोन में हैं।

हरियाणा में मरीजों का आंकड़ा 1170 पहुंचा

  • अमेरिका से लौटे 21 कोरोना पॉजिटिव के साथ-साथ गुरुग्राम में 262, फरीदाबाद में 206, सोनीपत में 154, झज्जर में 93, नूंह में 65, अंबाला में 42, पलवल में 41, पानीपत में 53, पंचकूला में 26, जींद में 26, करनाल में 32, रोहतक में 16, महेंद्रगढ़ में 21, रेवाड़ी में 15, सिरसा में 9, फतेहाबाद, व यमुनानगर में 8-8, हिसार में 19, कुरुक्षेत्र में 15, भिवानी में 6, कैथल में 5, चरखी-दादरी में 6, भिवानी में 8 संक्रमित मरीज हैं। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है।

  • हरियाणा में अब कुल 751 मरीज ठीक हो गए हैं। इनमें गुरुग्राम में 140, फरीदाबाद में 115, सोनीपत में 116, नूंह में 65, झज्जर में 90, अंबाला में 40, पलवल 37, पानीपत में 32, पंचकूला में 24, जींद में 18, करनाल में 11, यमुनानगर में 8, सिरसा में 8, रोहतक में 9, महेंद्रगढ़ में 4, भिवानी में 4, हिसार में 3, कैथल में 3, फतेहाबाद में 6, कुरुक्षेत्र में 2, चरखी दादरी में 1 मरीज ठीक होकर घर लौट चुका है। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


कोरोना महामारी के बीच हरियाणा के अलग-अलग जिलों से मजदूरों को ट्रेन में उनके गृह राज्यों के लिए रवाना किया जा रहा है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

कोरोना काल में टीवी-ओटीटी प्लेटफॉर्म जमकर चले, मार्च से लेकर अब तक 60% बढ़ोतरी, आगे यही ट्रेंड जारी रहेगा

देश में कोरोनावायरस महामारी फैलने के बाद से ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री उथल-पुथल मची हुई है। जहां दर्जनों टीवी शोज बंद होने वालेहैं वहीं,...

देश में युवा 50% से कम, सबसे ज्यादा बिहार-यूपी में-सबसे कम केरल में, 40 साल में मृत्यु दर 8.6% तक घटी

देश में 57.2 फीसदी आबादी की उम्र 25 साल या उससे अधिक है, चाहें पुरुष हो या महिला, शहरी हो या ग्रामीण। रजिस्ट्रार...

कुलगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी ढेर किया, अब तक तीन मारे गए; राजौरी में ग्रेनेड लॉन्चर समेत कई हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के आरा इलाके में शनिवार दोपहर से चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी मार गिराया। पिछले...

15 अगस्त तक कोरोना वैक्सीन लॉन्च करने की बात पर आईसीएमआर ने कहा- केवल अनावश्यक प्रक्रिया को दरकिनार करने को कहा था

15 अगस्त तक कोरोना की मेड इन इंडिया वैक्सीन लॉन्च करने की खबर पर इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने शनिवार को...

Recent Comments