Home National फतेहाबाद में आरपीएफ का सब इंस्पेक्टर संक्रमित मिला, कुछ दिन पहले पॉजिटिव...

फतेहाबाद में आरपीएफ का सब इंस्पेक्टर संक्रमित मिला, कुछ दिन पहले पॉजिटिव मिले आरपीएफ प्रभारी के संपर्क में आया था



हरियाणा में अनलॉक-1 का शुक्रवार कोपांचवां दिन है। कोरोना मरीजों की संख्या प्रदेश के हर जिले में बढ़ रही है। शुक्रवार को फतेहाबाद में एक रेलवे पुलिस फोर्स का सब इंस्पेक्टर कोरोना संक्रमित मिला है। कुछ दिन पहले फतेहाबाद के जाखल में रेलवे पुलिस फोर्स का प्रभारी कोरोना संक्रमित मिला था। अब संक्रमित मिला सब इंस्पेक्टर उसी के संपर्क में आया था। सब इंस्पेक्टर व अन्य स्टाफ को क्वारैंटाइन किया हुआ था। उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फतेहाबाद में शुक्रवार को तीन मरीज मिले हैं। फतेहाबाद में कुल 30 संक्रमित हो गए हैं।

दिल्ली बॉर्डर पर अब भी दिल्ली पुलिस का पहरा
हरियाणा के फरीदाबाद, सोनीपत, गुड़गांव और बहादुरगढ़ में दिल्ली पुलिस का बॉर्डर पर पहरा बरकरार है। पुलिस अब भी दिल्ली में प्रवेश करने वालों की चेकिंग कर रही है। उनसे मूवमेंट पास मांगे जा रहे हैं। हालांकि गुरुवार को इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने एक सप्ताह के अंदर एक पास बनाने के लिए आदेश दिए हैं और हरियाणा, दिल्ली व उत्तरप्रदेश को एक नीति बनाने के लिए कहा है।

फरीदाबाद में बुखार, खांसी और जुकाम वाले लोगों को सैलून में प्रवेश नहीं मिलेगा
फरीदाबाद में बुखार, खांसी और जुकाम वाले मरीजों को सैलून में एंट्री नहीं दी जाएगी। इसके साथ-साथ जिसके हाथ पर होम क्वारैंटाइन की मुहर लगी होगी उसे भी सैलून में एंट्री नहीं दी जाएगी। ये हिदायद फरीदाबाद के जिला उपायुक्त ने सभी सैलून संचालकों को दी है। सभी ग्राहकों का नाम, मोबाइल नंबर रखना जरूरी होगा। सैलून में साफ सफाई, मास्क व सैनिटाइजेशन का पूरा ध्यान रखना होगा।

हरियाणा में मरीजों का आंकड़ा 3293 पहुंचा

  • फिलहाल प्रदेश में यूएसए से लौटे 21 लोगों, 14 इटली के नागरिकऔर133 जमातियों को मिलाकर संक्रमितों का आंकड़ा 3290 पर पहुंच गया है। इनमें सबसे ज्यादा गुड़गांवमें 1410, फरीदाबाद में 522, सोनीपत में 261, झज्जर में 105, रोहतक में 110, पलवल में 86, नूंह में 82, करनाल में 74, नारनौल में 73, अंबाला में 70, हिसार में 69, पानीपत में 66, भिवानी में 57, सिरसा में 48, कुरुक्षेत्र में 46, रेवाड़ी में 34, जींद व कैथल में 33-33, पंचकूला में 27, फतेहाबाद में 30, चरखी-दादरी में 13 तथा यमुनानगर में 9 संक्रमित मरीज हैं।
  • वहीं 14 इटली नागरिकों सहित कोरोना को मात देने वालों का आंकड़ा 1123 हो गया है। इनमें गुड़गांवमें 292, फरीदाबाद में 168, सोनीपत में 158, झज्जर में 92, नूंह में 66, पानीपत में 51, पलवल 48, अंबाला में 40, पंचकूला में 26, करनाल में 25, जींद में 24, नारनौल में 21, कुरुक्षेत्र में 18, सिरसा में 13, रेवाड़ी व हिसार में 12-12, यमुनानगर में 9, रोहतक में 10, फतेहाबाद में 8, भिवानी में 7, कैथल 6 तथा चरखी-दादरी में 1 मरीज ठीक होकर घर लौट चुकेहैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


गुड़गांव में दिल्ली बॉर्डर पर दिल्ली के अंदर प्रवेश कर रहा एक बाइक सवार। उसे रोककर पूछताछ करते हुए दिल्ली पुलिस का जवान।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

शिवराज की नई टीम में 24 सीटों के उपचुनाव पर फोकस; जातीय और क्षेत्रीय समीकरण को साधने की कवायद

शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार में सोशल इंजीनियरिंग की झलक साफ देखी जा रही है। फोकस सितंबर में 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर...

लाहौर मैनेजमेंट यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने कहा- मलाला देश विरोधी, उन्हें कन्वोकेशन में न बुलाया जाए

2014 में नोबेल शांति सम्मान हासिल करने वाली मलाला युसुफजई का पाकिस्तान में विरोध हो रहा है। लाहौर यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंस (एलयूएमएस)...

गोपाल भार्गव, यशोधरा राजे समेत 20 विधायक कैबिनेट मंत्री बने, कांग्रेस से आए बिसाहू और इमरती ने भी शपथ ली

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का पहलाविस्तार गुरुवार को हो गया।गोपाल भार्गव, विजय शाह, जगदीश देवड़ा, बिसाहूलाल सिंह, यशोधरा राजे सिंधिया, भूपेंद्र...

भारी बारिश की वजह से जेड खदान में भूस्खलन, 110 की मौत; कई मजदूरों के दबे होने की आशंका

म्यांमार के कचिन प्रांत की एक खदान में भारी बारिश की वजह से गुरुवार सुबह 8 बजेभूस्खलन हो गया। इसमें 110 लोगों की...

Recent Comments