नई दिल्ली.सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप के ठप पड़े प्रोजेक्ट को कंप्लीट करने के लिए नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (एनबीसीसी) को टेंडर निकालने

नई दिल्ली.सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप के ठप पड़े प्रोजेक्ट को कंप्लीट करने के लिए नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (एनबीसीसी) को टेंडर निकालने को कहा है, ताकि इस अधूरे काम को समय से पूरा करने के लिए बिल्डरों का चयन हो सके। सुप्रीम कोर्ट ने 15 दिनों के अंदर एनबीसीसी से अधर में लटके प्रोजेक्ट की पूरी डिटेल देने को कहाहै।

जस्टिस अरुण मिश्र और जस्टिस यूयू ललित की बेंच ने आम्रपाली ग्रुप के मौजूदा आर्किटेक्ट को एनबीसीसी के साथ सहयोग सुनिश्चित करने के भी आदेश दिए हैं। आम्रपाली ग्रुप अपने ज्यादातर बायर्स से फ्लैट की 80 से 90 फीसदी रकम वसूल चुका है। कई प्रोजेक्ट में बायर्स 100 फीसद तक पैसा तक दे चुके हैं, लेकिन 7 साल बीत जाने के बाद भी ग्रुप का कोई प्रोजेक्ट तैयार नहीं है।

आम्रपाली बिल्डर्स पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के साथ-साथ कई बैंकों का भी काफी पैसा बकाया है, जिसे वह देने के स्थिति में नहीं है। एक अनुमान के मुताबिक, 40 हजार से भी ज्यादा बायर्स आम्रपाली के धोखे का शिकार हैं और पीड़ितों के पास सुप्रीम कोर्ट के अलावा किसी से आस नहीं है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
issuing tender for completion of Amrapali Group's project SC says