नोएडा.बजरंग दल के कार्यकर्ता अजय चौधरी की गुरुवार रात में हत्या सट्टा चलाने वाले गैंग ने की थी। इस घटना को लेकर गुरुवार देर रात के बाद शुक्रवार सुबह से ही

नोएडा.बजरंग दल के कार्यकर्ता अजय चौधरी की गुरुवार रात में हत्या सट्टा चलाने वाले गैंग ने की थी। इस घटना को लेकर गुरुवार देर रात के बाद शुक्रवार सुबह से ही बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने सेक्टर-20 थाने का घेराव किया। काफी संख्या में आए लोगों को जब समझाने के लिए एसपी सिटी सुधा सिंह, सीओ व सिटी मजिस्ट्रेट समेत कई अधिकारी जब थाने पहुंचे तो लोगों ने 5 घंटे तक उनकी घेराबंदी कर ली।

  1. मामले को तूल पकड़ता देख एसएसपी ने लापरवाही बरतने पर चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया और एसएचओ के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए। यही नहीं, पुलिस ने नामजद 3 आरोपियों को शुक्रवार सुबह गिरफ्तार भी कर लिया। इसके अलावा, गुस्साए लोगों की प्रमुख मांगों को पूरा करने का आश्वासन मिला तब शुक्रवार शाम 4 बजे थाना परिसर से लोग बाहर निकले।

  2. परिजनों ने बताया कि अजय ने पिछले काफी समय से सेक्टर-8 में सट्‌टा व गांजे की तस्करी करने वालों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी थी। इस बारे में पुलिस को भी जानकारी दी थी। मगर पुलिस के कुछ लोगों ने सट्‌टा चलाने वालों को संरक्षण दे रखा था। जिसकी वजह से गुरुवार रात करीब 9:15 बजे आरोपी असरफ उर्फ गटवा घर आया और अजय को साथ ले गया। घर से कुछ दूरी पर सेक्टर-8 में ही जफर, सरताज, जीतू, रफीक, सिताबु और अन्य 2 लोग मौजूद थे।

  3. ''''

    अजय चौधरी (25) की करीब डेढ़ साल पहले शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि अजय की पत्नी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। जिस संबंध में अजय के खिलाफ कोर्ट में मामला चल रहा है। उसी मामले में गुरुवार को अजय की कोर्ट में पेशी भी थी। कोर्ट से ही गुरुवार शाम को अजय घर लौटे थे। जिसके बाद रात में यह घटना हो गई। विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता शुक्रवार सुबह ही सेक्टर-20 थाने पहुंच गए थे।

  4. ''''

    इस घटना के बारे में एसएसपी डॉ. अजयपाल ने बताया कि मृतक के भाई विजय चौधरी की शिकायत पर मामला दर्ज करके 3 आरोपियों जफर अली, सिताबू और सरताज को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, फरार आरोपियों के लिए पुलिस टीम जुट गई है। इस घटना में लापरवाही को देखते हुए चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है और एसएचओ व अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच कराई जा रही है।



    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      शुक्रवार दोपहर बाद विरोध शांत होने के बाद शाम 7 बजे मामले ने फिर से तूल पकड़ लिया। कुछ लोगों के उकसाने पर सेक्टर-8 में शव रखकर विरोध किया जाने लगा।
      भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को हल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा।