नई दिल्ली.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से फाइव स्टार होटल में अवॉर्ड दिलाने के नाम पर देशभर से आए 25 डॉक्टरों को ठग लिया गया। पुलिस ने इस गैंग में शामिल एक

नई दिल्ली.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से फाइव स्टार होटल में अवॉर्ड दिलाने के नाम पर देशभर से आए 25 डॉक्टरों को ठग लिया गया। पुलिस ने इस गैंग में शामिल एक महिला समेत 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की पहचान रामेंद्र कुमार राज (27), उसके पिता अमृत शा (49), स्वाति प्रिया (27), दीपक कुमार गुप्ता (30), रिजवानुल जाना (28) व मोहम्मद सरफराज (28) के तौर पर हुई। गैंग के ज्यादातर सदस्य मूलरूप से झारखंड के रहने वाले हैं। पुलिस ने इनके पास से एक मोबाइल, लैपटॉप, 3300 रुपए, एटीएम कार्ड, डॉक्टर को दी जाने वाली ट्रॉफी व प्रमाण पत्र जब्त किया है।

पुलिस की जांच में पता चला इस गैंग ने डॉक्टरों को चपत लगाने के लिए देशभर के डॉक्टरों की लिस्ट गूगल से ढूंढ़कर निकाली और उनसे अवाॅर्ड के नाम पर संपर्क कर रकम ऐंठ ली। डीसीपी साउथ ईस्ट चिन्मय बिश्वाल ने बताया दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु, राजस्थान, राजस्थान आदि राज्य से डॉक्टर को सम्मानित करने के लिए ओखला औद्योगिक क्षेत्र स्थित होटल क्राउन प्लाजा बुलाया गया था।

कार्यक्रम इगनाइटिड एजूबर्डस नाम की कंपनी ने रखा था। डॉक्टर्स को इस साल का नेशनल हेल्थ केयर अवाॅर्ड देने के लिए यहां बुलाया गया। इसके एवज में उनसे 15 से लेकर 50 हजार तक की रकम वसूली गई। रविवार को सभी डॉक्टर होटल पहुंच गए। इसके बाद उन्हें ठगी का एहसास हुआ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
symbolic image