नई दिल्ली.सेंट्रल दिल्ली के करोलबाग इलाके में बदमाशों ने एक मनी एक्सचेंजर के ऑफिस में धावा बोल लूटपाट की। घटना के वक्त ऑफिस में मैनेजर समेत तीन लोग

नई दिल्ली.सेंट्रल दिल्ली के करोलबाग इलाके में बदमाशों ने एक मनी एक्सचेंजर के ऑफिस में धावा बोल लूटपाट की। घटना के वक्त ऑफिस में मैनेजर समेत तीन लोग मौजूद थे, जिन्हें पिस्टल का डर दिखाकर एक कोने में खड़ा कर दिया। इनके हाथ टेप से बांध दिए और शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी दी। बदमाशों ने चाबी लेकर गल्ले से भारतीय और विदेशी करंसी बैग में भरी, जिसके बाद वे बाहर खड़े अपने चौथे साथी के साथ फरार हो गए।


पुलिस को दिए बयान में शिकायतकर्ता रविंद्र पाल सिंह (48) ने बताया कि वह अपनी मां के साथ मुखराम गार्डन तिलक नगर में किराए पर रहते हैं। वह सरस्वती मार्ग, करोलबाग स्थित पैनी फोरेक्स प्राइवेट लिमिटेड मनी एक्सचेंजर ऑफिस में मैनेजर हैं। दिन में 11.30 पर ऑफिस का मालिक अंकुश नरूला आया, जो काम के लिए 27 लाख 25 हजार रुपए (विदेशी करंसी समेत) देकर गए थे।

शाम 4 बजे वह कर्मचारी शेरसिंह के साथ कैबिन में बैठे थे, जबकि योगेंद्र रिसेप्शन पर था। इस दौरान दो लोग आए, जिन्होंने योगेंद्र से सऊदी रियाल एक्सचेंज करने के बारे में पूछा। इस पर योगेंद्र ने करंसी का अमाउंट कम होने की वजह से उसे बदलने से मना कर दिया। तभी इन्होंने पिस्टल निकाल ली और तीनों लोगों को दीवार के सहारे एक कोने में खड़ा कर दिया।

इसी बीच उनका तीसरा साथी भी आ गया, उसने बैग से टेप निकाली। रविंद्र पाल के हाथ दोनों आगे कर टेप से बांध दिए, जबकि दोनों कर्मचारियों के हाथ पीछे कर बांधे गए। इसके बाद पिस्टल का डर दिखाकर उनसे गल्ले की चाबी ले ली और फिर बैग में देसी और विदेशी दोनों करेंसी भर ली। इनमें 16 लाख भारतीय करंसी, 50 हजार थाई भाट (1 लाख 5 हजार भारतीय मूल्य), यूरो 4410 (3 लाख 80 हजार रुपए), 8510 यूएस डॉलर (6 लाख 30 हजार) व अन्य चेंज आदि बैग में भर लिए।

पुलिस से शिकायत न करने की दे गए धमकी :जाते समय चारों गाली-गलौज और पुलिस में शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की धमकी देकर फरार हो गए। योगेंद्र ने किसी तरह हिम्मत कर हाथ की टेप खोल दी। इसके बाद उसने दो अन्य की टेप भी हटाई और शोर मचाने के बाद मामले की जानकारी 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को दी। मौके पर स्थानीय पुलिस और क्राइम टीम ने पहुंच जांच पड़ताल की। इसके बाद पीड़ित के बयान पर लूट का केस दर्ज कर लिया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Looted managers and personnel in office of Money Exchangeer