मसूरी, उत्तराखंड। जिले के कोल्हूखेत से कुछ किलोमीटर दूर अक्षय शांतिकुंज में एक भवन निर्माण का काम चला रहा था। अचानक नींव खोदते समय यहां एक बड़ा हादसा हो

मसूरी, उत्तराखंड। जिले के कोल्हूखेत से कुछ किलोमीटर दूर अक्षय शांतिकुंज में एक भवन निर्माण का काम चला रहा था। अचानक नींव खोदते समय यहां एक बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है यहां मलबे दबने से एक महिला मजदूर की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक मलबे में महिला सहित तीन मजूदर दबे थे। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने स्थानीय लोग इनका रेस्क्यू किया। करीब तीन घंटे के रेस्क्यू के बाद इन मजदूरों को निकाला जा सके। इसके बाद मलबे में दबे लोगों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डाक्टरों ने महिला मजदूर को मृत घोषित कर दिया, जबकि दो मजदूरों की हालात गंभीर है।

पुलिस ने बताया कि कोल्हूखेत से दो किलोमीटर नीचे अक्षय शांतिकुंज में एक भवन का निर्माण हो रहा है। यहां करीब 15 मजदूर काम कर रहे थे। मंगलवार को हुए हादसे में एक 35 वर्षीय महिला मजदूर अंजनी दरभंगा बिहार की रहने वाली है। जिनकी मौत हो गई है। जबकि 23 वर्षीय हर्षदीन और 24 वर्षीय नागेंद्र उर्फ बंटू दो मजदूर गंभीर घायल है। जिनका इलाज जारी है। ये दोनों मजदूर मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। दोनों का उपचार देहरादून के अस्पताल में चल रहा है। पुलिस के अनुसार घटना की जांच की जा रही है। वहीं हादसे पर मजदूर संघ की मसूरी इकाई के अध्यक्ष आरपी बडोनी ने कहा कि कार्य कर रहे मजदूरों पर सुरक्षा किट नहीं थी। इसके लिए संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
woman died while digging house foundation in mussoorie