एक मीडिया हाउस में जॉब करने वाली युवती विदेशी दूल्हे के चक्कर में लुट गई। जालसाज ने उससे करीब 2.75 लाख रुपए हड़प लिए। दोनों की मुलाकात जीवनसाथी डॉटकॉम पर हुई

एक मीडिया हाउस में जॉब करने वाली युवती विदेशी दूल्हे के चक्कर में लुट गई। जालसाज ने उससे करीब 2.75 लाख रुपए हड़प लिए। दोनों की मुलाकात जीवनसाथी डॉटकॉम पर हुई थी। आरोपी ने खुद को यूएसए का नागरिक बताया था। युवती कभी युवक से मिली नहीं थी फिर भी उसकी बातों पर भरोसा कर लिया। पीड़िता की शिकायत पर संसद मार्ग थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। मामले में आरोपी की एक महिला सहयोगी भी थी। पुलिस उन फोन नंबर से आरोपी का पता करने की कोशिश कर रही है जिनसे दोनों युवती से बात करते थे।

पीड़ित युवती शकरपुर इलाके में रहती है। वह बाराखंभा रोड स्थित एक मीडिया हाउस में जॉब करती है। युवती ने परिवार के कहने पर जीवनसाथी डॉटकॉम पर अकाउंट खोला। युवती के पास डॉ. डेविस नाम से रिक्वेस्ट आई। युवक ने खुद को यूएसए का नागरिक बताया। दोनों में वाट्सएप पर चैटिंग शुरू हो गई। सिलसिला 8-10 दिन चला। एक दिन उसने मिलने की इच्छा जाहिर की। शुरू में युवती ने मना किया, लेकिन जालसाज ने बातों से प्रभावित कर उसे राजी कर लिया।

पहले एयरपोर्ट पर फंसने की बात कहकर मांगे 49,600 रुपए, बाद में सवा लाख और एेंठ लिए

मिलने से पहले डिलीट करवाई थी आईडी

युवती ने पहले किया मना, पर आई झांसे में

युवती ने पहले तो रकम देने से मना किया। लेकिन डेविस ने कहा कि वह भारत सिर्फ उसी से मिलने आया है। उसका यहां कोई नहीं है। इस पर युवती भावुक होकर झांसे में आ गई। युवती ने एसबीआई बैंक में डेविस के नाम से चेक जमा कर दिया। युवती से कहा कि डेविस 49 लाख रु. लेकर भारत आया है। रकम कनवर्ट करने को सवा लाख की जरूरत है। एक बार फिर से युवती से सवा लाख की रकम एेंठ ली गई। फिर जालसाज का मोबाइल बंद हो गया।

दोनों में 8 से 10 दिन हुई वाट्सएप पर चैटिंग



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
New Delhi - the youth shouted slogans by declaring themselves as american on the marriage website 275 lakhs