नई दिल्ली.वजीराबाद में यमुना पर बना सिग्नेचर ब्रिज सोमवार जनता के लिए खुल गया। वैसे रात में आने वाले लोगों को अब भी करीब डेढ़ महीने तक पुराने पुल का ही

नई दिल्ली.वजीराबाद में यमुना पर बना सिग्नेचर ब्रिज सोमवार जनता के लिए खुल गया। वैसे रात में आने वाले लोगों को अब भी करीब डेढ़ महीने तक पुराने पुल का ही उपयोग करना होगा। दरअसल सिग्नेचर ब्रिज के ऊपरी केंद्र में रात में 11 बजे से सुबह 5 तक अभी निर्माणकार्य चल रहा है।

काम दिसंबर अंत तक पूरा होने की उम्मीद है। इसके बाद सिग्नेचर ब्रिज 24 घंटे शुरू होने के साथ ही जनता को 154 मीटर ऊंचाई से दिल्ली का दृश्य देखने की सुविधा भी शुरू हो जाएगी। ब्रिज जनता के लिए सोमवार सुबह 6 बजे खोला जाना था। रविवार शाम इसके उद्घाटन के बाद कुर्सियां और ब्रिज निर्माण के दौरान रास्ता ब्लॉक करने को पत्थर रखे थे। एक अधिकारी ने बताया कि पत्थर और कुर्सियों को रात में हटाना था। हटाने में समय लगने से रास्ता सुबह 10 बजे खोला जा सका।

भाजपा का प्रदर्शन आज :

प्रदेश भाजपा बुधवार सुबह 10 बजे सीएम केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन करेगी। प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ता चंदगी राम अखाड़े से प्रदर्शन की शुरुआत करेगी। वहीं अमानतुल्ला के ओखला स्थित घर पर भी विरोध प्रदर्शन का प्लान है।

3 थानों में 7 शिकायतें :

मामले को लेकर नेबूसराय, तिलक नगर में भाजपा कार्यकर्ताओं और न्यू उस्मानुपर थाने में आप कार्यकर्ता ने एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दी। खास बात यह कि मनोज तिवारी और अमानतुल्ला ने कोई शिकायत नहीं दी। हालांकि तिवारी ने कहा कि वह कार्रवाई होने तक चैन नहीं लेंगे।

भजनपुरा की तरफ लग रहा जाम :

सिग्नेचर ब्रिज शुरू होने से उत्तरी-दिल्ली से उत्तर-पूर्वी दिल्ली की तरफ भजनपुरा/करावल नगर रेड लाइट से यमुना विहार तक पीक ऑवर (10 बजे के बाद) में जाम में फंस गए। राहगीरों ने बताया कि ब्रिज से तेजी से ट्रैफिक रेड लाइट के पास धीमा हो गया। यह स्थिति यमुना विहार तक बनी रही है। वहीं, सुबह 10 बजे के पहले ब्रिज से निकलने के चलते बड़ी संख्या में लोग दोनों ओर आ गए। यहां ब्रिज नहीं खुलने से जाम जैसे हालत बन गए। इस वजह से सुबह के समय पुराने पुल पर लंबा जाम लग गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Unveiling Signature Bridge without complete