मौसम चाहे कोई भी हो इसका असर बालों को झेलना पड़ता है। खासतौर पर जिन महिलाओं के बाल वेवी और फ्रीजी होते हैं, उनको हमेशा अपने हेयर स्टाइल की चिंता रहती है।

मौसम चाहे कोई भी हो इसका असर बालों को झेलना पड़ता है। खासतौर पर जिन महिलाओं के बाल वेवी और फ्रीजी होते हैं, उनको हमेशा अपने हेयर स्टाइल की चिंता रहती है। वेवी बालों में स्कैल्प से बनने वाला सीबम बालों के नीचे तक नहीं पहुंच पाता है, जिससे बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं।


जब बात हो नवरात्रि की तो हर कोई चाहता है कि उसके बाल अच्छे और स्ट्यलिश लगें। लेकिन वेवी बालों की स्टाइलिंग किसी चुनौती से कम नही होती। कई बार स्टाइलिंग की वजह से बाल टूट कर गिरने भी लगते हैं। अगर आपके बाल भी वेवी हैं और उन्हें संभालने में दिक्कत आती है तो आज हम बताएंगे, कि कैसे आप अपने वेवी बालों की केयर कर सकते हैं।

बालों के रूखेपन की वजह
नवरात्रि के समय डांडिया का क्रेज़ लोगों में ख़ासा देखने को मिलता है और उस दौरान महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए तरह तरह के मेकअप और हेयर स्टाइल भी ट्राई करती हैं। लेकिन हेयर स्टाइल एक चुनौती तब बन जाती है जब आपके बाल वेवी होते हैं। वेवी बालों का लुक बदलने में कई बार हेयर स्टाइलिंग मशीन का ज्यादा इस्तेमाल बालों को रूखा बना देता है, और उनकी नैचुरल ब्युटि भी धीरे- धीरे कम होने लगती है। साथ ही केमिकल भरे शैम्पू का इस्तेमाल स्‍कैल्‍प से नेचुरल ऑयल कम कर देता है जिस वजह से बाल ड्राय और फ्रीजी हो जाते हैं। इस वजह से बाल जड़ से टूटने भी लगते हैं।




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
#SalonFinishNavratri: 9 days of fab hair!
#SalonFinishNavratri: 9 days of fab hair!
#SalonFinishNavratri: 9 days of fab hair!