फैस्टिव लुक तभी कंप्लीट माना जाता है जब परफेक्ट ड्रेस और मेकअपके साथ बेहतरीन हेयर लुक भी हो। इस बार अगर आप गरबा खेलने की तैयारी कर रही हैं और अपने फैस्टिव

फैस्टिव लुक तभी कंप्लीट माना जाता है जब परफेक्ट ड्रेस और मेकअपके साथ बेहतरीन हेयर लुक भी हो। इस बार अगर आप गरबा खेलने की तैयारी कर रही हैं और अपने फैस्टिव लुक को थोड़ा ट्रेंडी बनाना चाहती हैं तो इस बार आप को अपने बालों पर कुछ ख़ास ध्यान देना होगा। क्योंकि किसी भी लुक को कंप्लीट करने में बालों का बड़ा योगदान होता है। इसलिए बालों को हम नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते।


कौन नहीं चाहता हमेशा एक परफेक्ट लुक में दिखना? पर उस परफेक्ट लुक को पाने के लिए आप हमेशा सलॉन के चक्कर तो नहीं लगा सकते। क्यूंकी सलॉन जाना काफ़ी महंगा और टाइम टेकिंग भी होता है, और त्योहारों के समय किसी के पास इतना टाइम नहीं होता कि वो सलॉन के चक्कर लगाएँ।

तो इस बार नवरात्रि पर हम बताएँगे कुछ ख़ास टिप्स,जो बिना पार्लर के देगा आपके हेयर को एक पर्फेक्ट मकेओवर:
• सलॉन और स्पा में जाकर आप अपने बालों पर कई तरह के हेयर स्पा ट्रीटमेंट करवा सकती हैं लेकिन उसमें टाइम के साथ काफी पैसा भी खर्च होता है। कई घंटों तक सलॉन में बैठने के बाद बालों में शाइन तो आ जाती है लेकिन कुछ समय बाद बाल फिर से बेजान हो जाते हैं। इससे बेहतर विकल्प है कि घर पर ही बालों की डेली केयर की जाए।
• बालों की डेली केयर करना अब मुश्किल नहीं क्यूंकी अब घर पर ही लीवॉन हेयर सीरम के इस्तेमाल से बालों की अच्छी केयर की जा सकती है। हेयर सीरम के इस्तेमाल से बालों में भरपूर चमक आती है जिससे आपके बाल ज़्यादा खूबसूरत दिखाई देते हैं। साथ ही बालों को सेट करने में भी कोई मुश्किल नहीं होती, इसे उलझे और रूखे बालों को भी सुलझाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।


लीवॉन हेयर सीरम से सलॉन फिनिश हेयर पाना अब बिलकुल आसान है। सीरम का उपयोग बालों पर सुरक्षा लेयर बना कर उन्हें रूखा होने से बचाता है जिससे बालों की चमक बरकरार रहती है। आइए सीखें एक आसान और ट्रैंडी हेयर स्टाइल जो इस नवरात्रि आपके लुक को लगा देगा चार चाँद।

ब्रेडेड पोनी
1.सबसे पहले बालों को दो भागों में बाँट लें। और उन पर लीवॉन सीरम लगाएँ ताकि बाल स्मूद हो जाएँ इसके बाद आप अपने बालों को आसानी से स्टाइल कर पाएँगी।
फिर बालों के ऊपरी हिस्से को रबर की मदद से बांधकर पोनी बना लें।
2.उसके बाद बाकी बचे नीचे के बालों को ऊपर की चोटी के साथ रबर से बांध लें।
3.अब चोटी के निचले हिस्से से थोड़े बाल ले कर उसे पूरा गूँध लें।
4.गूँधे हुये बालों को पोनी के चारों ओर तब तक लपेटें जब तक पूरी तरह पोनी का ऊपरी हिस्सा कवर न हो जाए,उसके बाद पिन की सहायता से उसे टक कर लें।

लीवॉन सीरम का इस्तेमाल करके आप घर पर ही अपने बालों को पर्फेक्ट मकेओवर दे सकतीं हैं लीवॉन की कुछ बूंदें बालों को सॉफ्ट और चमकदार बना देतीं हैं। तो अगर आप गरबा या डांडिया के लिए जा रहीं हैं तो आपको पार्लर के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं, क्यूंकी अब घर पर ही आप पा सकतीं हैं सलॉन फिनिश हेयर।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
#SalonFinishNavratri: 9 days of fab hair!