फ़ैशन: महिलाओं के लिए नवरात्रि का त्योहार एक बड़ा जश्न है, और इस दौरान महिलाएं अपने लुक्स के साथ कोई कॉम्प्रोमाइज़ नहीं करना चाहतीं। फ़ैशन के इस दौर में

फ़ैशन: महिलाओं के लिए नवरात्रि का त्योहार एक बड़ा जश्न है, और इस दौरान महिलाएं अपने लुक्स के साथ कोई कॉम्प्रोमाइज़ नहीं करना चाहतीं। फ़ैशन के इस दौर में महिलाओं के बीच बालों को कलर करवाने का ट्रेंड काफ़ी बढ़ गया है। लेकिन ये जरूरी नहीं कि महिलाएं केवल सफ़ेद बालों को छिपाने के लिए हेयर कलर करें बल्कि हेयर कलर आज एक फ़ैशन स्टेटमेंट भी बन गया है। बालों को कलर करवाना कोई मुश्किल बात नहीं है, लेकिन इसे प्रोटेक्ट करना मुश्किल भरा हो सकता है।

कलर करवाने के कुछ ही महीनों के बाद हेयर कलर का शेड फीका पड़ने लगता है, जिससे बाल बदरंग और बेजान दिखने लगते हैं। अगर आप इस तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना चाहते तो इन टिप्स को आजमाएं। ये टिप्स आपके हेयर कलर को प्रोटेक्ट करने और इसे जल्दी फीका न होने में भी मदद करेंगें।

हेयर कलर सुरक्षित रखने के लिए कुछ ख़ास बातें:
पार्लर से कलर करवाना तो ईज़ी होता है लेकिन समस्या तब खड़ी होती हैं जब ये पता नहीं होता की बालों के कलर को कैसे प्रोटेक्ट किया जाए? क्यूंकी कई बार ये समस्या आती है कि सही देखभाल के अभाव में कुछ समय बाद कलर फीका पड़ने लगता है और बाल बेकार होने लगते हैं। तो हमेशा ये ध्यान रखें कि कलर करवाने के बाद बालों को 48 घंटों तक शैम्पू से नहीं धोएँ, ताकि कलर अच्‍छी तरह से बालों में समा जाए। जब भी बाल धोएं तो ऐसे शैम्पू से धोएँ जो आपके बालों के कलर को प्रोटेक्ट करे। अपने हेयर कलर और बालों को प्रोटेक्ट करने के लिए लीवॉन कलर प्रोटेक्ट सीरम लगाएँ, इसमें यूवी प्रोटेक्टर की खूबियाँ होती हैं जो बालों पर एक सुरक्षात्मक कोटिंग बनाकर बालों के कलर को जल्दी फ़ीका नहीं पड़ने देतीं। इसका मोरक्कन आर्गन ऑइल बालों में नमी बरकरार रखता है ताकि बालों का कलर सलॉन फ़िनिश लगे साथ हीचमकदार भी दिखे।

तो इस नवरात्रि अगर आप भी अपने बालों को एक नया लुक देना चाहती हैं तो बेफ़िक्र अपने बालों से कीजिए एक्सपेरिमेंट। पर ध्यान रहे कि हेयर कलर अच्छी क्वालिटी का और अपनी स्किन के कलर के हिसाब से ही चूज़ करें। इसके साथ ही लीवॉन कलर प्रोटेक्ट सीरम का इस्तेमाल करें ताकि हेयर कलर बरकरार रहे। सीरम से बालों में शाइन रहती है और आपके बालों को सलॉनफ़िनिश लुक मिलता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
#SalonFinishNavratri: 9 days of fab hair!