आमिर के किरदार का नाम फिरंगी है। वे एक लुटेरे का किरदार निभा रहे हैं। उनके किरदार की खास बात यह है कि वे जिससे भी मिलते हैं उसकी आइडेंटिटी चोरी कर लेते

आमिर के किरदार का नाम फिरंगी है। वे एक लुटेरे का किरदार निभा रहे हैं। उनके किरदार की खास बात यह है कि वे जिससे भी मिलते हैं उसकी आइडेंटिटी चोरी कर लेते हैं। रुशी बताती हैं कि फिरंगी अपनी हैट और विदेशी शराब हमेशा अपने साथ रखता है। उसके पास बूट्स की मिसमैच जोड़ी, गुलाबी रंग का चश्मा और चमड़े की पानी की पोटली है। हमने फिल्म में आमिर के किरदार के कॉस्ट्यूम गिरगिट से प्रेरणा लेकर तैयार किए हैं। वे हर सीन में अपने रंग बदलते हैं। गिरगिट के रंग की लैदर जैकेट के साथ धोती पहनते हैं।

फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के ट्रेलर में अमिताभ बच्चन, आमिर खान, फातिमा सना शेख और कटरीना कैफ एकदम अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं। इस पीरियड फिल्म के लिए काॅस्ट्यूम डिजाइनर रुशी शर्मा और मनोषी नाथ ने कॉस्ट्यूम डिजाइन किए हैं। दोनों डिजाइनर्स ने लीड कैरेक्टर्स की खासियत और उनके कॉस्ट्यूम से जुड़ी खास बातें ओंकार कुलकर्णी से शेयर कीं...
वॉरिअर किसान बने हैं अमिताभ
फिल्म में अमिताभ बच्चन एक वॉरिअर किसान खुदाबक्श का किरदार निभा रहे हैं। वे ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ योद्धा बनकर क्रांति छेड़ देते हैं। डिजाइनर मनोषी नाथ बताती हैं कि हमने खुदाबक्श के किरदार की नम्रता और उग्रता दिखाने के लिए मैटल और लैदर का कवच तैयार किया था। अमिताभ इसमें कई एक्शन सीन करते हुए नजर आएंगे। रुशी बताती हैं कि बिग बी को ध्यान में रखते हुए हमने उनके लिए हल्का और आरमदायक कॉस्ट्यूम तैयार किया था। इस कवच को हमने रबर और लैदर के कॉम्बिनेशन से तैयार किया था।
आकर्षक लगी हैं कटरीना
कटरीना कैफ का कैरक्टर सुरैया जान इस फिल्म में सबसे बोल्ड कैरेक्टर है। वे अंग्रेजों की महफिल में डांस करती हैंै। सुरैया अपनी अदाओं और ब्यूटी का इस्तेमाल लोगों को अपनी ओर अट्रैक्ट करने के लिए करती हैं। देखा जाए तो सुरैया और फिरंगी का किरदार एक जैसा है। दोनों ही लोगों को बेवकूफ बनाकर अंग्रेजी शासन में जीवित रहते हैं।
फातिमा को कॉस्ट्यूम पहनने में लगते थे 6 घंटे
फातिमा सना शेख भी इसमें एक वॉरिअर जाफिरा के रोल में हैं। उन्हें अपने किरदार के कॉस्ट्यूम पहनने के लिए 6 घंटे का वक्त लगता था। मनोषी ने बताया कि 'फातिमा के कॉस्टयूम उनके कैरेक्टर स्किन के हिसाब से डिजाइन किए गए हैं। सीन के बाद उनके लिए कॉस्ट्यूम चेंज करना बहुत मुश्किल होता था। 4-5 लेयर का फैब्रिक उतारने में काफी वक्त लगता था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
costumes were created somehow like this for Thugs Of Hindostan.