श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में शुक्रवार-शनिवार को हुई बर्फबारी से निचले इलाकों मेंठंड बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुमान के

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में शुक्रवार-शनिवार को हुई बर्फबारी से निचले इलाकों मेंठंड बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, दोनों ही राज्यों में रविवार तक बर्फबारी की वजह से हालात खराब रहेंगे। हालांकि, इसके बाद स्थिति सामान्य हो सकती है।

  1. कश्मीर के जोजिला पास, द्रास, करगिल, सोनमर्ग, पहलगाम और गुलमर्ग में पिछले 12 घंटों में बर्फबारी के चलते कई अहम मार्ग बंद हो गए। पर्यटक भी अपने कैंपों में फंसे हैं।

    kk

  2. हिमाचल के लाहौल-स्पीति जिले में शुक्रवार देर रातबर्फबारी की वजह से तापमान माइनस 1.1 डिग्री नीचे चला गया। जिले से जुड़े कई अहम रास्तों पर बर्फ जमने और फिसलनहोने की वजह से वाहनों कीआवाजाही रोक दी गई।

    kk

  3. ऊंचे इलाकों में बर्फबारी की वजह से निचले इलाकों में बारिश हुई। प्रदेश के कई शहरों में पारानीचे आगया। मनालीमें शनिवार सुबह तापमान करीब 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

    ss

  4. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से यह स्थिति पैदा हुई, लेकिन रविवार के बाद हालात सामान्य होने की संभावना है।

    ss



    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      हिमाचल में शुक्रवार देर रात हुई बर्फबारी से कुल्लू की सोलांग घाटी बर्फ से ढक गई।
      ऊंचे इलाकों में बर्फबारी की वजह से श्रीनगर में तापमान 1.8 डिग्री, पहलगाम में 0.4 डिग्री और गुलमर्ग में माइनस 4 डिग्री सेल्सियस रहा।