न्यूज डेस्क। SBI अपने ग्राहकों को एफडी से जुड़ी एक खास सुविधा देता है। आमतौर पर एफडी में लॉक इन पीरियड होता है, यानी एक तय समय से पहले आप इसे तुड़वा नहीं

न्यूज डेस्क। SBI अपने ग्राहकों को एफडी से जुड़ी एक खास सुविधा देता है। आमतौर पर एफडी में लॉक इन पीरियड होता है, यानी एक तय समय से पहले आप इसे तुड़वा नहीं सकते। ऐसे में कई बार पैसों की जरूरत पड़ने पर भी लोग परेशान हो जाते हैं लेकिन अब बैंक ने आपकी इस प्रॉब्लम का सॉल्युशन दे दिया है। SBI मल्टी ऑप्शन डिपॉजिट (MOD) की सुविधा देता है। इसमें आप कभी भी पैसे निकाल सकते हैं।

क्या है MOD
मल्टी ऑप्शन डिपॉजिट (MOD) में आप 1 हजार रुपए के गुणांक में कई बार पैसे निकाल सकते हैं। खास बात ये है कि इसके लिए आपको बैंक जाने की जरूरत नहीं। इस राशि को एटीएम से ही निकाला जात सकता है। यह एक टर्म डिपॉजिट की तरह हैं। यह अकाउंट होल्डर के सेविंग या करंट अकाउंट से लिंक होता है। ऐसे में जमाकर्ता लिंक किए गए अकाउंट से पैसे निकालता है और उसमें पर्याप्त राशि नहीं है तो वह इस कंडीशन में MOD के जरिए निकासी कर सकता है।

कितना मिलता है ब्याज
एमओडी पर भी उतना ही ब्याज मिलता है, जितना एसबीआई की एक सामान्य एफडी पर मिलता है। आप इसे मिनिमम 10 हजार रुपए डिपॉजिट करके खोल सकते हैं। इसमें अधिकतम जमा की कोई लिमिट नहीं है। इसे 1 साल से लेकर 5 साल तक के लिए खुलवाया जा सकता है। इस पर बैंक लोन लेने की सुविधा भी देता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
SBI Multi Option Deposit Scheme