नई दिल्ली. एयरपोर्ट पर तैनात होने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों को ज्यादा ना मुस्कुराने के निर्देश दिए गए हैं। एक अधिकारी ने

नई दिल्ली. एयरपोर्ट पर तैनात होने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों को ज्यादा ना मुस्कुराने के निर्देश दिए गए हैं। एक अधिकारी ने कहा कि अमेरिका में 9/11 हमले की यह भी एक वजह थी कि सुरक्षाकर्मी यात्रियों की जांच के मामले मेंज्यादा दोस्ताना तरीके अपना रहे थे।

जवानों को दी जाएगी ट्रेनिंग
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सीआईएसएफ के निर्देशोंका मकसद जवानों को यह बताना है कि वे यात्रियों के मामले में ज्यादा चौकस रहें। सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने कहा- सुरक्षा में तैनात जवान यात्रियों के साथ ज्यादा दोस्ताना नहीं हो सकते। रंजन ने कहा कि यात्रियों के साथ किस तरह का व्यवहार किया जाए, इसे लेकर अंतरराष्ट्रीय सलाहकार जवानों को ट्रेनिंग भी देंगे।

यात्रियों में इजाफा, सुरक्षा सीमित
पिछले 10 साल में एयर पैसेंजर की संख्या में छह गुना तक का इजाफा हुआ है, लेकिन देश केएयरपोर्ट्ससुरक्षा को लेकर परेशानियां झेल रहे हैं। विश्लेषकों ने चेतावनी दी है कि सरकार को क्षमता और सुरक्षा बढ़ानेमें अरबों रुपए खर्च करने होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सिम्बॉलिक इमेज