नेशनल डेस्क।कश्मीर से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो पाकिस्तान की कलई खोलने के लिए काफी है. वीडियो में 15 साल के एक आतंकी ने बताया है कि कश्मीर के युवाओं को

नेशनल डेस्क।कश्मीर से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो पाकिस्तान की कलई खोलने के लिए काफी है. वीडियो में 15 साल के एक आतंकी ने बताया है कि कश्मीर के युवाओं को पाकिस्तान कैसे फंसाता है और दहशतगर्दी के रास्ते पर ले जाता है। 'इंडिया टुडे' पर सामने आए इस वीडियो में 15 साल के एक कश्मीरी लड़के ने बताया है कि पाकिस्तान का असली चेहरा क्या है और वह भारत में कैसे आतंकी हरकतों को अंजाम देता है। 11वीं क्लास में पढ़ने वाले इस युवा आतंकी का नाम फैजान मजीद भट है हमजा हिजबी नाम के आतंकी संगठन से जुड़े इस युवा आतंकी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें वह हाथ में असॉल्ट राइफल थामे दिख रहा है. पोस्टर पर मजीद भट की पूरी प्रोफाइल दी गई है. भट को उस्मान सलाफी और तहरीके मुजाहिदीन का गुर्गा बताया गया है. आतंकी संगठन में शामिल होने की तारीख 3 अक्टूबर 2018 बताया गया है।

मजीद पर पट्टन में हमला करने का आरोप
मजीद ने वीडियो में बताया है कि वह अब्दुल मजीद भट का बेटा है और उसका पूरा परिवार त्राल जिले में रहता है. उसने सोपोर से 3 अक्टूबर को अपनी आतंकी गतिविधियां शुरू की जिसमें उसकी मदद एक शौकत नाम के शख्स ने की. मजीद ने बताया है कि 'जिहाद' के लिए वह तैयार तो हो गया लेकिन बाद में जब अपने घर पहुंचा तो घरवालों ने उसे रहने की जगह नहीं दी. इसके लिए कई बार लड़ाई-झगड़ा भी हुआ। मजीद पर पट्टन में हमला करने का आरोप है जिसमें 3 पुलिस जवान घायल हुए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
kashmir-terrorist-faizan-majeed-vide