नई दिल्ली.वेस्ट दिल्ली के मोती नगर इलाके में गुरुवार रात करीब 8.48 बजे सुदर्शन पार्क स्थित पंखे बनाने की फैक्ट्री में अचानक कंप्रेशर फट गया। कंप्रेशर में

नई दिल्ली.वेस्ट दिल्ली के मोती नगर इलाके में गुरुवार रात करीब 8.48 बजे सुदर्शन पार्क स्थित पंखे बनाने की फैक्ट्री में अचानक कंप्रेशर फट गया। कंप्रेशर में धमाके के बाद फैक्ट्री में रखे ज्वलनशील पदार्थ ने आग पकड़ ली, जिससे वहां रखे सिलेंडर में भी धमाका हो गया और बिल्डिंग की दोनों मंजिलें भरभरा कर गिर गईं। इसमें दर्जनों लोग दब गए। मलबे में दबकर 7 की मौत हो गई,जबकि 8 घायलोंका इलाज चल रहा है।

पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरु कर दी है। डीसीपी मोनिका भारद्वाज के अनुसार पुलिस को रात 9 बजे हादसे की सूचना मिली थी। मौके पर दमकल विभाग, स्थानीय पुलिस और एनडीआरएफ की टीम पहुंची। टीम ने 15 लोगों को मलबे से निकाला, जिनमें से 7 की मौत हो गई। मृतकों में फैक्ट्री मालिक अंकित भीशामिल है।

इमरजेंसी गेट न होने से हुईं ज्यादा मौतें
सूत्रों का कहना है कि ज्वलनशील पदार्थ ज्यादा रखे होने की वजह से तेजी से आग लगी। फैक्ट्री में हवा के आने-जाने का रास्ता नहीं होने की वजह से भी आग काफी तेजी से फैली थी। फैक्ट्रीमें एक ही गेट होने के कारण भी ज्यादा मौतेें हुईं। इमरजेंसी गेट होता तो शायद मृतकों की संख्या कम भी हो सकती थी। फैक्ट्री में नियमों का पालन नहीं किया गया था। वहां से देर रात तक कोई ऐसा उपकरण भी नहीं मिला, जिससे आग बुझाई जा सके।

आसपास के घरों के शीशे टूटे

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अचानक जोर के धमाके की आवाज आई। इसके बाद चीख-पुकार मच गई। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि आसपास कई मकानों के शीशे भी टूट गए। स्थानीय लोगों ने पुलिस को मामले की सूचना देकर खुद ही घायलों को बाहर निकलने की कोशिश की थी, लेकिन वो ज्यादा कामयाब नहीं हो पाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालते पुलिसकर्मी
Explosion in Delhi factory news and update
Explosion in Delhi factory news and update
Explosion in Delhi factory news and update
Explosion in Delhi factory news and update
Explosion in Delhi factory news and update