न्यूज डेस्क। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ATM से कैश निकालने की डेली लिमिट घटाने का फैसला लिया है। अभी तक रोजाना आप एसबीआई एटीएम से 40 हजार रुपए निकाल सकते हैं

न्यूज डेस्क। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ATM से कैश निकालने की डेली लिमिट घटाने का फैसला लिया है। अभी तक रोजाना आप एसबीआई एटीएम से 40 हजार रुपए निकाल सकते हैं लेकिन नए बदलावों के बाद 20 हजार रुपए ही एक दिन में निकाले जा सकेंगे। यह बदलाव 31 अक्टूबर से लागू हो जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्रॉड की एक्टिविटी बढ़ने के कारण बैंक ने यह फैसला लिया है।

एसबीआई के मैनेजिंग डायरेक्टर पीके गुप्ता ने मीडिया को बताया कि हमारे इंटरनल एनालिसिस में यह सामने आया है कि अधिकतर वास्तविक विदड्रॉल छोटे होते हैं। 20 हजार रुपए की डेली लिमिट अधिकतर कस्टमर्स के हिसाब से उपयुक्त है। उन्होंने कहा कि जो कस्टमर ज्यादा विदड्रॉल करना चाहते हैं, वे हायर विदड्रॉल लिमिट वाला कार्ड इश्यू करवा सकते हैं। ऐसे कार्ड उन कस्टमर्स को दिए जाते हैं, जिनके बैंक अकाउंट में मिनिमम बैलेंस हायर अमाउंट में होता है। नए बदलाव ‘Classic’ और ‘Maestro’ प्लेटफॉर्म पर जारी डेबिट कार्ड से विदड्रॉल लिमिट को घटाया गया है। एसबीआई ने यह फैसला डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ाने के मकसद से भी लिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
SBI lowers ATM cash withdrawal limit