हैदराबाद. तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भाजपा ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन के खिलाफ मुस्लिम महिला को मैदान में उतारा है। भाजपा

हैदराबाद. तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भाजपा ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन के खिलाफ मुस्लिम महिला को मैदान में उतारा है। भाजपा ने एबीवीपी नेता सैयद शहजादी (25) को चंद्रयान गुट्टा से टिकट दिया। इस सीट से अकबरुद्दीन 1999, 2004, 2009 और 2014 में विधायक चुने गए।

  1. सैयद उस्मानिया यूनिवर्सिटी हैदराबाद से राजनीतिक विज्ञान में पोस्टग्रेजुएटहैं। सैयद का आरोप है कि चंद्रयान गुट्टा और अन्य सीटों पर जहां एआईएमआईएम के विधायक हैं वहां, स्थानीय लोगों के हालातों में कोई सुधार नहीं हुआ।

  2. सैयद का मानना है कि वे लोगों के बीच केंद्र सरकार की योजनाओं को लाकर उनके बेहतरी के लिए काम कर सकती हैं। उन्होंने कहा, "मैं पूछना चाहती हूं कि ओवैसी ने लोगों के लिए क्या काम किए? उनके जीवन में क्या परिवर्तन आया? और उनमें से कितने लोगों को रोजगार मिला? कितने बच्चे डॉक्टर और इंजीनियर बने?

  3. भाजपा पर संप्रादायिक पार्टी के आरोपों को नकारते हुए सैयद ने कहा, "लोगों के मन में ऐसी सोच भर दी गई है कि संगठन मुस्लिमों का विरोध करता है। लेकिन यह वही भाजपा है, जिसने एपीजे अब्दुल कलाम को भारत का राष्ट्रपति बनाया। इसके अलावा सिकंदर भक्त, नजमा हेप्तुल्ला और एमजे अकबर को भी अहम पद दिए।

  4. तेलंगाना में 119विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को मतदान होना है। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।राज्य के गठन के बाद यहां मई 2014 में पहली विधानसभा चुनाव हुए थे। सरकार का कार्यकाल मई 2019 में पूरा होना था। लेकिन मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव लोकसभाके साथ विधानसभा चुनाव नहीं चाहते थे। इसलिए उन्होंने सितंबर में ही विधानसभा भंग कर दी थी।



    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      अमित शाह के साथ सैयद। (फाइल)